Saturday, November 4, 2017

राहुल को घेरने में मोदी-शाह के छूटे पसीने

जैसे-जैसे गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव की बेला नज़दीक आती जा रही है, वैसे-वैसे नेताओं की ज़ुबान कैंची की तरह चलने लगी है। नए जोश और नए तेवर के साथ नया अवतार ले चुके कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को थामने के लिए एक साथ बीजेपी के दो बड़े नेता पिल पड़े हैं। राहुल का मुक़ाबला करने में अमित शाह और नरेंद्र मोदी के पसीने छूट रहे हैं। क्योंकि इस बार के प्रचार में राहुल भी ठीक उसी तरह से जुमलेबाज़ी कर रहे हैं, जैसा कि लोकसभा और दूसरे चुनावों में मोदी करते आए हैं। अपने ज़ुमलों की वजह से ही मोदी पॉपुलर हुए। हालांकि राहुल के इस अंदाज़ से आलोचकों का कहना है कि इससे राहुल की छवि खराब होगी। उन्हें अब भी उसी तरह से बोलना चाहिए, जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

ख़ैर, जीएसटी और गब्बर सिंह टैक्स और गुजरात में विकास पागल हो गया है का नारा देकर राहुल ने बीजेपी को और हमलावर बना दिया है। राहुल फिर एक नया जुमला लेकर सामने आए। उन्होंने एक वेबसाइट की खबर को शेयर करते हुए लिखा कि शाह-जादा की अपार सफलता के बाद बीजेपी की नई पेशकश अजित शौर्य गाथा। वेबसाइट में दावा किया कि अजित डोभाल के बेटे शौर्य की संस्था इंडिया फाउंडेशन’ में बड़े केंद्रीय मंत्री डायरेक्टर हैं और उन्हें देशी-विदेशी कंपनियों से मदद मिलती है। रिपोर्ट में दावा किया गया कि संस्थान के मंच पर बड़े कारोबारीकेंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मिलते-जुलते हैं। इंडिया फाउंडेशन’ को शौर्य डोभालऔर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव चलाते हैं। साथ ही इसके निदेशक मंडल में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमणवाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के अलावा विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर भी शामिल हैं।
वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात में आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास का मज़ाक उड़ा रही है। जबकि विकास पार्टी के मिज़ाज में है। राहुल गांधी एनजीओ के फर्ज़ी आंकड़े लेकर गुजरात को बदनाम कर रहे हैं। शाह ने चैलेंज किया कि जो अमेठी का विकास ना कर पाया हो, उसे दूसरे से विकास का हिसाब मांगने का हक़ नहीं। वहीं हिमाचल में दो दिनों के लिए डेरा डंडा गाड़कर बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल को निशाने पर लिया। मोदी ने दम भरा कि दुनिया में भारत के नाम का डंका बज रहा है। ये बात कांग्रेस को हज़म नहीं हो रही। जिसने 70 सालों तक केवल भ्रष्टाचार किया हो, उसे विकास की बात कैसे हज़म होगी। इसलिए अगर हिमाचल का विकास करना है तो बीजेपी को प्रचंड बहमुत दें। जैसे पहले अटल बिहारी वाजपेयी और प्रेम कुमार धूमल की जोड़ी ने विकास किया तो अब मोदी और धूमल की जोड़ी विकास करेगी। उन्होंने कहा, “हम देश को लूटने वाले लोगों का चुन-चुन कर हिसाब करने में लगे हुए हैं।सुंदर नगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि यह चुनाव राज्य में न केवल एक सरकार गठन के लिए है बल्कि यह चुनाव भव्य और दिव्य हिमाचल के निर्माण के लिए है।

पीएम ने हिमाचल प्रदेश की वीरभद्र सिंह सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब देशभर के अखबारों में 2जी और अन्य करप्शन से जुड़ी खबरें छाई होती थीं लेकिन आज स्थितियां बदल गई हैं। उन्होंने कहा, “तब बात होती थी कि कितना गया और अब बात होती है कि कितना आया।पीएम ने कहा, “ईमानदारी के नाम पर देश की जनता आने वाले 100 सालों में भी कांग्रेस के ऊपर विश्वास नहीं करेगी।

No comments: